Home Storys महाराष्ट्र में भी लागू होगा दिल्ली जैसा शिक्षा मॉडेल!

महाराष्ट्र में भी लागू होगा दिल्ली जैसा शिक्षा मॉडेल!

137
0
SHARE

महाराष्ट्र : हाल ही में शरद पवार जी के पोते रोहित पवार जो महाराष्ट्र के कर्जत के विधायक भी हे उन्होने दिल्ली में सरकारी स्कूलो का दौरा किया था, और वो दिल्ली के शिक्षा प्रणाली से बोहोत ही प्रभावित हुये थे, और वैसी ही शिक्षा प्रणाली महाराष्ट्र में भी हो ये उनकी और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार जी को लग रहा हे !

एक तरफ दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) अपनी पीठ थपथपाते हुए काम के आधार पर वोट मांग रही है. AAP का मुकाबला मुख्यतौर पर कांग्रेस और बीजेपी से है. इस बीच महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि वह दिल्ली का एजुकेशन मॉडल महाराष्ट्र में भी लागू करेंगे.
अजित पवार ने कहा, ”आज, दिल्ली की स्कूली शिक्षा मॉडल को देश में सबसे अच्छा माना जाता है. दिल्ली मॉडल के तहत शिक्षा प्रणाली में परिवर्तन की आवश्यकता है और इसे महाराष्ट्र में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए अपनाया जाना चाहिए. ”
यही नहीं एनसीपी विधायक और अजित पवार के भतीजे रोहित पवार ने दिल्ली के स्कूलों का दौरा किया और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की. रोहित पवार ने ट्वीट कर कहा, ”यह महाराष्ट्र की भावना है. हम अपने बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता और मानक को बेहतर बनाने के लिए देश भर के अच्छे काम को अपनाएंगे. मुझे दिल्ली के स्कूलों का दौरा करने का सौभाग्य मिला, और मैं वास्तव में उनके काम से प्रभावित हुआ. मैं इस मॉडल को अपने निर्वाचन क्षेत्र में भी लागू करने की पूरी कोशिश करूंगा.”

अजित पवार के बयान से खुश मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दिल्ली के लोगों को बधाई दी. उन्होंने कहा, ”दिल्ली के लोगों को बधाई. आपका शिक्षा मॉडल हर जगह लागू किया जा रहा है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here